27 दिन में बदला आर्यन का हाल:आंखों के नीचे डार्क सर्कल, चेहरे पर तनाव; तकलीफों से भरा रहा क्रूज से जेल होकर मन्नत तक का सफर।

0
136

27 दिन में बदला आर्यन का हाल:आंखों के नीचे डार्क सर्कल, चेहरे पर तनाव; तकलीफों से भरा रहा क्रूज से जेल होकर मन्नत तक का सफर

मुंबई

क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में गिरफ्तार हुए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान तकरीबन 27 दिन बाद जेल से बाहर आ चुके हैं। वे 8 अक्टूबर से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद थे। जेल की हार्ड लाइफ ने आर्यन के जीवन को बदल दिया है।
शनिवार को आर्यन की जो तस्वीरें सामने आईं, उनमें उनकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल साफ नजर आ रहे थे। माना जा रहा है कि जेल में आर्यन की नींद पूरी नहीं हो पा रही थी। उनके बाल भी रुखे थे और चेहरे पर घर जाने की खुशी से ज्यादा परेशानी और तनाव नजर आ रहा था।
आर्यन को बॉम्बे हाईकोर्ट से गुरुवार को जमानत मिल गई थी, लेकिन शुक्रवार को जजमेंट की कॉपी मिली। कागजी कार्रवाई में देरी की वजह से वे शनिवार को जेल से बाहर आ सके। जमानत से पहले दो दिन तक यानी 26 और 27 तारीख को दोनों पक्षों (आर्यन और NCB) की ओर से इस मामले में जमकर बहस हुई। आर्यन की ओर से जहां पूर्व अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी पक्ष रख रहे थे, वहीं NCB की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने इस जमानत का पुरजोर तरीके से विरोध किया। हालांकि, 28 मार्च को बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान, उनके साथी अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को जमानत दे दी।
क्रूज से गिरफ्तार हुए थे आर्यन खान
2 अक्टूबर को आर्यन को मुंबई से गोवा के लिए निकले क्रूज कॉर्डेलिया से पकड़ा गया था। हालांकि, उन्हें 3 अक्टूबर को गिरफ्तार दिखाया गया। पहली बार उन्हें एक दिन और दूसरी बार उन्हें 3 दिन की NCB कस्टडी में भेजा गया था। इसके बाद 7 अक्टूबर को आर्यन को 21 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इसके बाद दूसरी बार 5 नवंबर तक उनकी हिरासत बढ़ा दी गई थी।
जेल में जमीन पर सोने को मजबूर हुए आर्यन
आर्यन का तकरीबन 28 दिनों का यह सफरनामा बेहद उतार चढ़ाव भरा रहा है। लग्जरी लाइफ जीने वाले आर्यन जेल में जमीन पर सोने को मजबूर हुए। शुरुआती दिनों में आर्यन ने सिर्फ बिस्कुट से अपना पेट भरा था। क्रूज पर हुई शानदार पार्टी से शुरू हुआ आर्यन का यह सफर अब जेल होते हुए वापस ‘मन्नत’ तक पहुंच चुका है। आज हम आपको सिलसिलेवार ढंग से आर्यन के इस जेल के सफर के बारे में बताने जा रहे हैं।
ऐसा रहा आर्यन का क्रूज से जेल होते हुए ‘मन्नत’ तक का सफर

 

2 अक्टूबर: आर्यन खान को 8 दूसरे आरोपियों के साथ क्रूज से हिरासत में लेकर NCB ऑफिस लाया गया था।

 

3 अक्टूबर: किरण गोसावी और आर्यन की तस्वीर सामने आईं और इसके कुछ ही देर में NCB ने आर्यन की गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी।
3 अक्टूबर: शाम को इस मामले में NCB ने पांच अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया।
3 अक्टूबर: आर्यन खान समेत तीन को NCB ने कोर्ट में पेश किया, जहां से आर्यन को एक दिन की रिमांड पर भेजा गया।

 

4 अक्टूबर: आर्यन को आगे की कस्टडी के लिए फिर से अदालत में पेश किया गया, कोर्ट ने उन्हें 7 अक्टूबर तक NCB की हिरासत में भेजा था।

 

4 अक्टूबर: सलमान खान, देर रात शाहरुख खान से मिलने ‘मन्नत बंगले’ पर पहुंचे और दोनों के बीच कई घंटे मुलाकात चली।

 

5 अक्टूबर: आर्यन पूरे दिन NCB के ऑफिस में रहे और उन्हें सिर्फ कुछ देर के लिए जेजे हॉस्पिटल मेडिकल के लिए ले जाया गया।

 

5 अक्टूबर: आर्यन पूरे दिन NCB के ऑफिस में रहे और उन्हें सिर्फ कुछ देर के लिए जेजे हॉस्पिटल मेडिकल के लिए ले जाया गया।

 

6 अक्टूबर: आर्यन को 6 अन्य आरोपियों के सामने बैठाकर आर्यन से पूछताछ की गई। उनके फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए लैब में भेजा गया।

 

6 अक्टूबर: क्रूज रेव पार्टी में नया मोड़: नवाब मलिक ने कहा-आर्यन के साथ सेल्फी लेने वाला प्राइवेट डिटेक्टिव और अरबाज को घसीट कर ले जाने वाला भाजपा का पदाधिकारी।

 

7 अक्टूबर: आर्यन तीसरी बार कोर्ट में पेश हुए और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस दौरान वे तकरीबन 3 घंटे एक ही जगह खड़े नजर आए।

 

8 अक्टूबर: आर्यन खान को 6 अन्य आरोपियों के साथ मुंबई की आर्थर रोड जेल भेज दिया गया।

 

 

 

 

29 अक्टूबर: अदालत के फैसले का ऑपरेटिव हिस्सा सामने आया। एक्ट्रेस जूही चावला आर्यन की जमानती बनीं।

 

30 अक्टूबर: आर्यन खान जेल से निकलकर घर पहुंचे। उन्हें लेने के लिए उनके पिता शाहरुख खान भी वहां पहुंचे हुए थे।

Bureau Chief-
साकिब हुसैन
INDIAN TV NEWS
मुंबई
www.indiantvnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here