Follow Us

गुना। अवैध रूप से विस्फोट कर रहे एक ट्रेक्टर मय विस्फोटक मशीन व विस्फोटक सामग्री बरामद की गई ।

सूपणा पर एमराज पाणा पारास पापपासा ट्रेक्टर मय विस्फोटक मशीन व विस्फोटक सामग्री के जप्त कर आरोपी चालक व ट्रेक्टर मालिक पर की कार्यवाही
जैसी एक्स
मुना पुलिस अधीक्षक श्री संजीव कुमार सिंहा के दिशा निर्देशानुसार गुना पुलिस द्वारा जिले में विभिन्न माफियाओं के विरुद्ध निरंतर कार्यवाहियां की जा रही हैं। इसी सिलसिले में एसडीओपी चांवाँडा श्रीमती दिव्या सिंह राजावत के नेतृत्व में जिले के कुंभराज थाना पुलिस द्वारा विगत् दिवस थाना क्षेत्र अंतर्गत एक कुंए में अवैध रूप से विस्फोट की सूचना पर तत्परता पूर्वक कार्यवाही करते हुये अवैध रूप से विस्फोट कर रहे एक ट्रेक्टर मय विस्फोटक मशीन व विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।

उल्लेखनीय है कि विगत् दिनांक 25 जनवरी 2024 को जिले के कुंभराज थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी, कि ग्राम विलंगखेडी से पीपल्या के बीच रास्ते में एक फार्मट्रक ट्रेक्टर में विस्फोटक मशीन लगाकर कुंए में अवैध रूप से विस्फोट किया जा रहा है। अवैध रूप से विस्फोट करने की उक्त सूचना के मिलते ही सूचना की तस्दीक व कार्यवाही हेतु कुंभराज थाने से तत्काल पुलिस की एक टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर देखा तो जहां पर एक फार्मट्रक ट्रेक्टर में विस्फोटक मशीन लगी होकर कुंए में विस्फोट

किया जा रहा था तथा वहां आसपास विस्फोट से बचने के भी कोई सुरक्षा संबंधी इंतजाम नहीं थे। पुलिस द्वारा ट्रेक्टर तथा विस्फोटक मशीन को चेक करने पर मशीन के बॉक्स में इलेक्ट्रोनिक डेटोनेटर के 63 नग एवं विस्फोटक सामग्री गुल्ला पैकेट के 64 नग बरामद हुए। जिस पर से ट्रेक्टर चालक राजेश पुत्र प्रेमनारायण शर्मा उम्र 36 साल निवासी ग्राम सीगनपुर पीपल्या थाना कुंभराज, जिला गुना को हिरासत में लेकर विस्फोटक सामग्री रखने व इस तरह विस्फोट करने संबंधी लाइसेंस मांगे जाने पर उसके पास कोई वैद्य दस्तावेज नहीं पाये गये एवं जिसने बताया कि यह ट्रेक्टर व मशीन अशोक पुत्र जगदीश मीना निवासी ग्राम सीगनपुर पीपल्या थाना कुंभराज का है एवं विस्फोटक संबंधी बुकिंग व कुंए की खुदाई संबंधी लेनदेन भी अशोक मीना द्वारा ही किया जाता है। जिस पर से आरोपी चालक राजेश शर्मा एवं ट्रेक्टर मालिक अशोक मीना के विरुद्ध कुंभराज थाने में अप.क्र. 25/24, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 4/5 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया है।

कुंभराज थाना पुलिस की इस उल्लेखनीय कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक दिलीप राजौरिया, सउनि विपिन तिर्की, आरक्षक शरद यादव, आरक्षक विनय घई, आरक्षक पुष्पराज मीना एवं आरक्षक जगदीश रावत की विशेष भूमिका रही है।

गुना  गोलू सेन ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Comment