Follow Us

” पीएम ने गुजरात के मेहसाणा में किया वालीनाथ महादेव मंदिर का उद्घाटन

“वालीनाथे वट पाडी दीधो” पीएम ने गुजरात के मेहसाणा में किया वालीनाथ महादेव मंदिर का उद्घाटन

इंडियन टीवी न्यूज से पीनल नील कुमारकी खास रीपोर्ट

प्रधानमंत्री गुजरात के मेहसाणा जिले में तरभ गांव में वालीनाथ महादेव मंदिर का उद्घाटन किया। मोदी ने मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। आपको बता दे कि गुजरात के मेहसाणा स्थित तरभ गांव में वालीनाथ महादेव का मंदिर है, गुजरात सहित समग्र देश दुनियाके के देसाई (रबारी) समुदाय के लोग बड़ी आस्था के साथ यह मंदिर की पूजा अर्चना करते है। आज भगवती भाव प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव करके रबारी समाज ने इस दुनिया में डंका बजाया है। खुद पीएम मोदी ने गुजराती में कहा “वालीनाथे वट पाडी दीधो” मतलब मोदी संपूर्ण आयोजन से बहुत ही प्रभावित हुए।

•प्रधानमंत्री ने गुजरात के मेहसाणा में 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया और आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि इन रेल, सड़क, बंदरगाह, परिवहन, जल, सुरक्षा, शहरी विकास और पर्यटन परियोजनाओं से जीवन में आसानी बढ़ेगी और क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

•प्रधानमंत्री ने मंदिरों को ज्ञान और विज्ञान का केंद्र बताया और कहा कि हमारे यहां मंदिर सिर्फ देवालय या पूजा पाठ करने की जगह नहीं बल्कि ये हमारी हजारों वर्ष पुरानी संस्कृति और परंपरा के प्रतीक हैं। हमारे यहां मंदिर देश और समाज को अज्ञान से ज्ञान की तरफ ले जाने के माध्यम रहे हैं। उन्होंने कहा, “भारत की विकास यात्रा में ये एक अद्भुत कालखंड है। ये एक ऐसा समय है, जब देवकाज हो या फिर देश काज, दोनों तेज गति से हो रहे हैं। देवसेवा भी हो रही है और देशसेवा भी हो रही है।”

•उन्होंने कहा कि आज देश सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चल रहा है। ये भावना हमारे देश में कैसे रची-बसी है, इसके दर्शन भी हमें वालीनाथ धाम में होते हैं। मोदी ने कहा कि कहा कि सैंकड़ों वर्ष पुराना ये मंदिर आज 21वीं सदी की भव्यता और पुरातन दिव्यता के साथ तैयार हुआ है। ये मंदिर सैंकड़ों शिल्पकारों, श्रमजीवियों के वर्षों के अथक परिश्रम का भी परिणाम है।

Leave a Comment