Follow Us

बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों को युवा टीम उमरिया ने किया सम्मानित।

बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों को युवा टीम उमरिया ने किया सम्मानित।

रिपोर्टर विजय कुमार यादव

उमरिया-शिक्षा हमें नए प्रगति के नए आयामों की ओर ले जाती है। यह हमारी सोच को विस्तारित करके हमें समस्याओं के समाधान की दिशा दिखाती है और हमें आसमान की ऊंचाइयों तक पहुंचने को प्रेरित करती है। बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंकों से उत्पन्न होने वाले विद्यार्थियों का प्रोत्साहन बढ़ाने के उद्देश्य से जिले की सक्रिय युवाओं की टोली युवा टीम उमरिया द्वारा पुष्प गुच्छ,श्रीफल,पेन व हल्दीचवाल तिलक कर सम्मानित किया। बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंको से उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थी विकाश सिंह 86.8 प्रतिशत,सावन सिंह 61.प्रतिशत व कक्षा आठवी एवं पांचवी के सारिका सिंह 75.8प्रतिशत ,सुरीची सिंह मरावी 79.4 प्रतिशत, नंदनी सिंह ए प्लस उत्तीर्ण हुए।
विद्यालय शिक्षक महेंद्र सिंह ने कहा कि शिक्षा प्राप्त करने का लक्ष्य केवल नौकरी करना या उच्च पदों पर आसीन होना नहीं है बल्कि श्रेष्ठ समाज की रचना में सक्रिय भूमिका निर्वाह करना है।
टीम लीडर हिमांशु तिवारी ने कहा की प्रतिभाओं के सम्मान से बच्चों को आगे बढ़ाने की प्रेरणा मिलती है उन्होंने सभी छात्रों को कड़ी मेहनत कर अच्छी नंबर से पास होकर विद्यालय समाज एवं देश का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया।बोर्ड परीक्षा में अच्छे नंबर लाने वाले छात्रों के पीछे उनके अभिभावकों की अहम भूमिका होती है बच्चों ने भी कड़ी मेहनत कर यह मुकाम हासिल किया है।उन्होंने बताया कि एमपी बोर्ड के 5वीं,8वीं,10वीं व 12 वीं कक्षा के उत्तीर्ण विद्यार्थियों से संपर्क कर ग्राम पंचायत बरहाई में सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया एवं विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।विद्यार्थियों को खुद पर विश्वास होना चाहिए तभी वह लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में इस तरह का सम्मान बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए मिल का पत्थर साबित होगा विद्यार्थियों में लक्ष्य प्राप्ति के लिए स्वयं पर विश्वास होना भी जरूरी है उन्होंने नशे एवं मादक पदार्थों से युवाओं को दूर रहने कभी आवाहन किया।इस दौरान शिक्षक महेंद्र सिंह, युवा हिमांशु तिवारी,खुशी सेन,स्वाति सेन,राहुल सिंह,श्रीराम तिवारी,धर्मेंद्र सिंह,चमनलाल सिंह,पूजा बैगा, सतीश बैगा व सभी उपस्थित रहे।

Leave a Comment