Follow Us

ग्रीष्मकालीन खेल कैम्प का जिला मुख्यालय के स्टेडियम में किया शुभारंभ

*ग्रीष्मकालीन खेल कैम्प का जिला मुख्यालय के स्टेडियम में किया शुभारंभ।*

*रिपोर्टर विजय कुमार यादव*

*स्कूली विद्यार्थियों को खेलों में अपनी प्रतिभा निखारने का मिलेगा अवसर – कलेक्टर।*

*ग्रीष्मकाल में स्कूली बच्चे अपनी खेल तथा अन्य प्रतिभा को निखारने का अवसर दें – अभिभावक – सीईओ जिला पंचायत।*

एक माह तक निशुल्क प्रशिक्षण – अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक।

उमरिया। खेल जीवन का अभिन्न अंग है। पढाई के साथ जीवन में खेलों का बहुत महत्व है। खेल अनुशासन तथा समय की पाबन्दी से बांधते हैं,साथ ही शरीर को सौष्ठव प्रदान करता है, आज तो खेल आजीविका का साधन भी बन रहे हैं, यह विचार कलेक्टर श्री धरणेन्द कुमार ने जिला स्तरीय खेल समर कैंप के शुभारंभ के अवसर पर जिला मुख्यालय स्टेडियम में नवोदित खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किये।
सी ईओ जिला पंचायत अभय सिंह ओहरिया ने कहा कि खेलोगे कूदेगो बनेगो नवाज। आपने कहा कि कैम्प के माध्यम से बच्चे खेलों के बारे में जाने तथा जिले का नाम रोशन करे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रतिपाल सिंह ने कहा कि एक माह के ग्रीष्मकालीन खेल कैंप में विभिन्न विभाग स्कूल शिक्षा, आज का विभाग मिलकर जिला तथा जनपद मुख्यालयों में एक माह तक सुबह एवं सायंकाल आयोजित किये जायेंगे, सभी अभिभावक अपने बच्चों को खेलने अवश्य भेजें।
व्हालीव्हाल संघ के अध्यक्ष संतोष सिंह ने कहा कि उमरिया जिला खेलों का हब रहा है, हाकी, बास्केटबॉल, हैण्डवाल आदि के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर पहिचान बनाई है, आपने नगर के नवोदित खिलाड़ियों को अच्छी सुविधायें उपलव्ध कराने की बात कही, कार्यक्रम का आभार जिला शिक्षा अधिकारी महेंद्र सिंह गौर ने व्यक्त किया तथा बताया कि गायन, चित्रकला तथा नत्य का प्रशिक्षण दिया जायेगा, इस अवसर पर अतिथियों ने खेल सामग्री का वितरण भी किया।
इस अवसर पर खेलों इण्डिया के प्रशिक्षक प्रवीण पसोरिया, शिवम सोंधिया कोचिंग देंगे।

इस अवसर पर डीपी सी सुशील मिश्रा, प्राचार्य, सहायक संचालक शिक्षा, जिला क्रीड़ा अधिकारी शेख सलीम, प्राचार्य शासकीय सज्जन उत्कृष्ट विद्यालय उदय भान सिंह, प्राचार्य बालक कॉलरी स्कूल, संतोष सिंह , कृष्णा झारिया, सहित नवोदित खिलाड़ी तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रदीप सिंह गहलौत ने किया। इस अवसर पर बिहरुलिया के दल ने शैला नत्य तथा सोहन सिंह की टीम ने स्वागत गीत की प्रस्तुति दी।

Leave a Comment