Follow Us

आपदा के लिए तैयार रहें! चक्रवात को लेकर अंबालाल पटेल ने की बड़ी भविष्यवाणी

आपदा के लिए तैयार रहें! चक्रवात को लेकर अंबालाल पटेल ने की बड़ी भविष्यवाणी

गुजरात से खास खबर

मौसम विशेषज्ञ अंबालाल पटेल ने चक्रवात की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि 24 मई से 5 जून 2024 के बाद मौसम में अचानक बदलाव आएगा. मानसून जल्दी आएगा. मई के अंत और जून की शुरुआत में अरब सागर में एक चक्रवात बनेगा। 16 मई के बाद बंगाल की खाड़ी में चक्रवात बनेगा. अंबालाल पटेल ने एक नहीं बल्कि दो-दो चक्रवातों की भविष्यवाणी की है.

एक तरफ जहां मानसून की बारिश में खलल पड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ मौसम विशेषज्ञ अंबालाल पटेल ने चक्रवात की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि 24 मई से 5 जून 2024 के बाद मौसम में अचानक बदलाव आएगा. मानसून जल्दी आएगा. मई के अंत और जून की शुरुआत में अरब सागर में एक चक्रवात बनेगा। 16 मई के बाद बंगाल की खाड़ी में चक्रवात बनेगा. कहा गया कि 24 मई तक मॉनसून अंडमान निकोबार द्वीप पर भी दस्तक दे देगा.

•गुजरात में मॉनसून

परेश गोस्वामी ने गुजरात में मॉनसून की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि केरल में मॉनसून 4 दिन पहले आएगा और महाराष्ट्र में मॉनसून 3 दिन पहले आएगा. मुंबई पहुंचने के बाद मॉनसून शांत हो जाएगा। उपयुक्त मौसम मिलने के बाद मानसून गुजरात की ओर बढ़ेगा। 14-15 जून तक मानसून गुजरात के वलसाड पहुंच जाएगा। 27 जून तक मानसून पूरे प्रदेश में छा जाएगा। इस बार मॉनसून बहुत अच्छा रहेगा.

•पाटन गुजरात से पीनल नील कुमार की खास रीपोर्ट

Leave a Comment