Follow Us

गोगामेड़ी हत्याकांड से जुड़ा एक अजीबोगरीब मामला

रिपोर्टर सुरेन्द्र सिंह बडेर अलवर (इंडियन टीवी न्यूज़)

जयपुर। गोगामेड़ी हत्याकांड से जुड़ा एक अजीबोगरीब मामला, हेड कांस्टेबल से ASI में प्रमोट होनेवाला पुलिसकर्मी जांच के घेरे में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में जांच के दौरान कथित रूप से हेड कांस्टेबल जुगल की विशेष भूमिका निभाई थी. जिसके बाद उन्हें ASI में प्रमोशन दिया गया था.
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में जांच के दौरान कथित रूप से हेड कांस्टेबल जुगल की विशेष भूमिका निभाई थी. जिसके बाद उन्हें ASI में प्रमोशन दिया गया था. लेकिन इस प्रमोशन के मामले में विभागीय जांच में त्रुटि का खुलासा हुआ है.
दरअसल गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद कुछ सूटर पकड़े गए थे. जिसे पुलिस की उपलब्धि बताई गई थी. इस मामले में पुलिस मुख्यालय ने गैलेंट्री के लिए कुछ पुलिसकर्मियों का नाम भेज था. लेकिन इस सूची में हेड कांस्टेबल जुगल का नाम शामिल नहीं था. वहीं, कथिततौर पर गोगामेड़ी केस में हेडकांस्टेबल की भी विशेष भूमिका मानी गई. इसके बाद उसका नाम प्रमोशन की लिस्ट में डाला गया. वहीं प्रमोशन मिलने के बाद कुछ पुलिसकर्मियों ने इस प्रमोशन को अवैध बताते हुए DGP और सीएम को चिट्ठी लिखी गई. वहीं जब विभागीय जांच हुई तो पता चला कि हेड कांस्टेबल जुगल के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज है. ऐसे में आपराधिक मामला दर्ज होने के पर किसी पुलिसकर्मी को प्रमोशन मिलना अवैध माना जाता है. जांच में इस बात का पता चलने पर पुलिस हेडक्वाटर की ओर से ASI की ट्रेनिंग कर रहे जुगल को ट्रेनिंग सेंटर से वापस बुला लिया गया है.

Leave a Comment