Follow Us

हरिद्वार पुलिस की गौ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, तीन महिलाओं सहित चार पकड़े

*हरिद्वार पुलिस की गौ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, तीन महिलाओं सहित चार पकड़े*

*हरिद्वार उत्तराखंड से संवाददाता मौ शहजान मलिक*

कप्तान की सख्ती का दिख रहा असर
एक ही परिवार के 04 आरोपी आए गिरफ्त में, ननद/देवर/भाभी हैं शामिल अपनाए तमाम हथकंड़े लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते नहीं गल पायी दाल घर के अन्दर से 220 किलो गौमांस मय गौकशी उपकरण बरामद गौ तस्करी करने वालों पर कार्यवाही के लिए सभी थानेदारों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं, जो भी गौ तस्करी करेगा जेल जाने के लिए तैयार रहे एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल हरिद्वार पुलिस द्वारा समय-समय पर गौतस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती रही है लेकिन बार-बार चेतावनी एवं कार्रवाई किए जाने के बावजूद भी कुछ लोग हैं कि सुधरने का नाम नहीं लेते।
ऐसे ही हार्डकोर गौतस्करों के खिलाफ जनपद हरिद्वार की थाना पथरी पुलिस द्वारा ठोस एवं प्रभावी कार्रवाई की गई है जिससे पथरी के ग्राम अलावलपुर समेत पूरे जनपद में गौ-तस्करी करने वालों के कान खड़े हो गए हैं और उनमें डर का माहौल है।एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा भी समय-समय पर ली जाने वाली बैठकों में गौकशी/गौतस्करी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के संबंध में स्पष्ट दिशा निर्देश दिए गए हैं।

उपरोक्त दिशा निर्देशों पर काम करते हुए थानाध्यक्ष पथरी रविंद्र कुमार द्वारा थाना पथरी पुलिस टीम के साथ मिलकर गौ तस्करी करने वालों के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही करते हुए दिनांक 19/6/2024 को मुखबिर की सटीक सूचना पर ग्राम अलावलपुर स्थित एक घर से 220 किलोग्राम गौमांस व गौकशी के उपकरणों के साथ 03 महिला व 01 पुरुष आरोपी को दबोचने में कामयाबी हासिल की। छापेमारी के दौरान पुलिस की आहट पर मौके से 06 आरोपी भाग गए जिनकी तलाश जारी है।

पकड़े गए एवं मौके से फरार कुल मिलाकर 10 आरोपियों के खिलाफ कड़ी वैधानिक कार्रवाई करते हुए थाना पथरी में मु.अ.स. 366/2024, धारा – 11/3/5 उत्तराखंड गौ संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। पकड़े गए आरोपित को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।

बरामदगी —
01– गौ मांस 220 किलोग्राम
02– गौकशी के उपकरण :: लोहे की छुरी, कुल्हाड़ी, दांतोड़े, इलेक्ट्रॉनिक तराजू, पतीला आदि

पकड़े गए आरोपितों का विवरण–
1- अखलाक पुत्र अब्बलू हसन
2- नसरीन पत्नी अब्दुल रहमान
3- शबनूर पत्नी दिलशाद
4- फरमानी पत्नी उमेर
समस्त निवासीगण ग्राम अलावलपुर थाना पथरी जनपद हरिद्वार

फरार अभियुक्तगण के नाम–
1- अब्दुल रहमान पुत्र अब्दुल हसन निवासी ग्राम अलावलपुर थाना पथरी हरिद्वार
2- गफ्फार पुत्र महबूब निवासी ग्राम अलावलपुर थाना पथरी हरिद्वार
3- हसन पुत्र महबूब निवासी ग्राम अलावलपुर थाना पथरी हरिद्वार
4- सलमान पुत्र मुकर्रम निवासी ग्राम बोडाहेडी थाना पथरी हरिद्वार
5- शमशेर पुत्र जहीद निवासी ग्राम बोडाहेडी थाना पथरी हरिद्वार

पुलिस टीम —
1- थानाध्यक्ष पथरी रविंद्र कुमार
2- उ.नि. रोहित कुमार
3- म.उ.नि. शाहिदा परवीन
4- कां दीपक चौधरी
5- कां राकेश नेगी
6- म.हो.गा. खुशी

Leave a Comment