Follow Us

पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के कुशल नेतृत्व में जिले में चलाया गया नशा मुक्ति अभियान

खबर नरसिंहपुर
धीरज विश्वकर्मा
मो – 9111399908

मध्यप्रदेश पुलिस जिला नरसिंहपुर

*पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के कुशल नेतृत्व में जिले में चलाया गया नशा मुक्ति अभियान, अभियान के तहत विभिन्न ग्रामों में पुलिस अधीक्षक ने लगायी जनचौपाल, आमजनों में सुरक्षा का अहसास कराने हेतु करेली क्षेत्र का किया पैदल भ्रमण।*
जिले को नशा मुक्ति, जनचेतना अभियान के तहत समाज को नशा मुक्त करने के उद्देश्य से नशा मुक्ति जनचेतना अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत जिले में नशा मुक्ति, जन चेतना के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जारहे है एवं नशे के कारोबारियों के विरूद्ध ताबडतोड कार्यवाही की जा रही है।
*सामुदायिक पुलिसिंग के तहत पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार द्वारा आयोजित की विभिन्न ग्रामों में जनचौपाल :-* जिले में असमाजिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने एवं अपराध एवं अपराधियों की पतासाजी एवं धरपकड हेतु पुलिस अधीक्षक, श्री अमित कुमार द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग के तहत कार्ययोजना तैयार की जाकर जिले के सभी एसडीओपी एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने थाना क्षेत्र के ग्रामों में जनचौपाल का आयोजन कर क्षेत्रीयजनों से संपर्क स्थापित कर क्षेत्र में कोई अवैध शराब एवं अन्य असमाजिक गतिविधियों का संचालन करता है तो उसके संबंध में जानकारियों को एकत्रित कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाना सुनिश्चित करें। साथ ही विगत दिवस पुलिस अधीक्षक, श्री अमित कुमार द्वारा थाना करेली क्षेत्र के ग्राम रांकई, लिंगा एवं नारगी में जनचौपाल आयोजित कर आमजनों की समस्याओं को सुना गया।
*नशा मुक्ति जनचेतना के तहत आमजनों को नशे के दुष्प्रभावों को बताया गया :-* पुलिस अधीक्षक, श्री अमित कुमार द्वारा ग्राम रांकई, लिंगा एवं नारगी में आयोजित जनचौपाल के दौरान जिले में चलाए जा रहे नशा मुक्ति जन चेतना अभियान के तहत आमजनों को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों की जानकारी दी गयी एवं क्षेत्र में अवैध नशे के कारोबार होने की जानकारी तत्काल पुलिस को देने हेतु समझाईस दी गयी।
*आमजनों में सुरक्षा का अहसास कराने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार द्वारा करेली क्षेत्र में किया गया पैदल भ्रमण :-* अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य एवं आमजनों को सुरक्षा का अहसास कराने हेतु जिले में निरंतर अभियान चलाया जाकर सार्वजनिक स्थानों, रेल्वे स्टेशन, बस स्टेन्ड, बाजार, धार्मिक स्थान, बैंक, एटीएम की लगातार चैकिंग करायी जा रही है। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक, श्री अमित कुमार द्वारा विगत रात्रि को करेली क्षेत्र का पैअल भ्रमण किया गया।

Leave a Comment