Follow Us

मोहर्रम और सावन पर्व को लेकर थाना मड़ियाहूं मे पीस मीटिंग की बैठक की गई

मोहर्रम और सावन पर्व को लेकर थाना मड़ियाहूं मे पीस मीटिंग की बैठक की गई

आपको बताते चले की जौनपुर जनपद के मड़ियाहूं कोतवाली परिसर में मंगलवार को मोहर्रम एवं श्रावण मास कांवरिया को देखते हुए शान्ति समिति की बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉ शैलेन्द्र कुमार सिंह ने किया। बैठक में भारी संख्या में मुस्लिम धर्म गुरु, कांवरिया संघ अध्यक्ष,नगर के डीजे संचालक व सभान्त लोग मौजूद रहे।
पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉक्टर शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि मोहर्रम का पर्व नगर में शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की, इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा शासन के गाइडलाइन को अवगत कराते हुए बताया कि किसी भी दशा में मोहर्रम के दिन सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान नहीं होना चाहिए, तथा ताजिए का निर्माण 10 से 12 फीट से अधिक न करें और मजहबी झंडा भी उससे ज्यादा नहीं होना चाहिए । उन्होंने बताया कि ज्यादा ऊंचा झंडा और ताजिया होने से विद्युत से सटने से दुर्घटना की आशंका जताई गई। तथा मातम के समय जो लकड़ी खेला जाता है उसमें सिर्फ लकड़ी का ही प्रयोग किया जाए इसके अलावा कोई भी अस्त्र-शस्त्र तलवार लोहे की राड आदि का प्रयोग नहीं होना चाहिए। तथा कोई भी प्रतीकात्मक तलवार लेकर नहीं चलेगा जिसके कारण लोग वीडियो बनाकर वायरल कर देते हैं उसमे जांच की संभावना हो जाती है।
उन्होंने यह भी कहा कि कांवर लेकर जाने वाले भक्त डीजे के ऊपर बैठकर ना जाए जहां पर उनको रुकने की व्यवस्था हो खाना पानी आदि की व्यवस्था की जाए भक्तगण जहां रुकते हो वहां नंगे विद्युत तार लगाने से बचें इसके अलावा डीजे को कम डेसीबल में बजाया जाए जिससे अन्य लोगों को परेशानी ना हो ।
उक्त अवसर पर क्षेत्राधिकारी मडियाहू उमाशंकर सिंह,प्रभारी निरीक्षक मड़ियाहूं विनोद कुमार मिश्रा, विवेक जायसवाल, पत्रकार शादाब अंसारी ईशा फारुकी, विनोद जायसवाल, छोटेलाल जायसवाल , कफील अहमद,वैश फारूकी, अमरनाथ विश्वकर्मा ,रहमत खान, लाल प्रताप सिंह, अखिल प्रताप सिंह ,अरविंद चौरसिया, रिंकू मोदनवाल,विनोद सोनकर, डॉ अरुण मिश्रा,सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
जौनपुर ब्यूरो चीफ शादाब अंसारी की रिपोर्ट

Leave a Comment