Follow Us

मोहर्रम के दृष्टिगत पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

*मोहर्रम के दृष्टिगत पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न*

*इंडियन टीवी न्यूज़ से ब्यूरो चीफ हमीरपुर कैलाश चंद्र सोनी*

हमीरपुर /03 जुलाई 2024
आगामी मोहर्रम पर्व के दृष्टिगत जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक जिलाधिकारी राहुल पाण्डेय की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक डॉ दीक्षा शर्मा की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट स्थित डॉ एपीजे अब्दुल कलाम सभागार कक्ष में संपन्न हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि आने वाले मोहर्रम का त्योहार परंपरागत ढंग से शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जाए। इसमें कोई नई परंपरा ना डाली जाय। कहा कि सभी संबंधित अधिकारियों द्वारा मोहर्रम जुलूस के रूट को देख लिया जाय तथा उस रूट के विद्युत लाइनों का उच्चीकरण करा दें। ताजिया की लंबाई आदि को भी भलीभांति देख ले। प्रतिबंधित पशु के मालिकों से बात कर यह सुनिश्चित करें कि उन पशुओं को खुले में ना छोड़ें। कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा त्यौहार के दिन मौके पर अवश्य जाएं। कहा कि त्योहार को आपसी भाई चारे के साथ मनाया जाए, जनपद में भाईचारे एवं गंगा जमुनी तहजीब का गौरवशाली इतिहास रहा है, अतः इसको कायम रखा जाए। सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की अफवाहों से बचा जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि त्यौहार में पेयजल एवं विद्युत की आपूर्ति में किसी भी प्रकार का व्यवधान नहीं होना चाहिए इसके लिए कमियां पहले से ही दुरुस्त कर ली जाएं । कहा कि त्यौहारों में पेयजल की कोई समस्या ना हो, इसके लिए जल संस्थान /जल निगम द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था रखी जाए । उन्होंने कहा कि पर्याप्त मात्रा में टैंकर की भी व्यवस्था रखी जाए । कहा कि नगरीय क्षेत्रों में अधिशासी अधिकारियों द्वारा तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कोई भी ऐसा कार्य ना करें जिससे किसी दूसरे की भावना को ठेस पहुंचे। पुलिस की नजर सोशल मीडिया पर विशेष तौर पर रहेगी तथा सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) विजय शंकर तिवारी, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) डॉ नागेंद्र नाथ यादव,अपर पुलिस अधीक्षक ,समस्त एसडीएम व सीओ, थाना प्रभारी , अधिशासी अधिकारी नगर पालिका /नगर पंचायत ,पीस कमेटी के अन्य सदस्य, संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं प्रबुद्ध व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे ।

Leave a Comment