Follow Us

एनटीपीसी आईटीआई में सतर्कता जागरूकता कार्यक्रम के तहत निबंध प्रतियोगिता का आयोजन

नरेश सोनी
इंडियन टीवी न्यूज
हजारीबाग।

एनटीपीसी आईटीआई में सतर्कता जागरूकता कार्यक्रम के तहत निबंध प्रतियोगिता का आयोजन

हजारीबाग: एनटीपीसी मैती में सतर्कता जागरूकता कार्यक्रम एवं निबंध प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम केंद्रीय सतर्कता आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार “सत्यनिष्ठा की संस्कृति से राष्ट्र की समृद्धि ” थीम पर आधारित था। इसमें एनटीपीसी मैती के सभी कर्मचारियों एवं सभी ट्रेड के आईटीआई प्रशिक्षुओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता एनटीपीसी पी बी सी एम पी के सतर्कता विभाग के अपर महाप्रबंधक, विकास सिंह ने की, जिन्होंने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में अपनी गरिमा मई उपस्थिति दर्ज कराई। उनके मार्गदर्शन से उपस्थित सभी को सतर्कता एवं ईमानदारी के महत्व को समझने का अवसर मिला। इसके साथ ही, विशिष्ट अतिथि के रूप में एस.के सेनापति ने भी कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाई। वही
कार्यक्रम की संचालित अनुदेशक संदीप कुमार मौर्य ने किया । जिसमें उपस्थित कर्मचारियों एवं प्रशिक्षुओं को सतर्कता एवं पारदर्शिता की संस्कृति को अपनाने और अपने कार्यक्षेत्र में ईमानदारी का पालन करने के लिए प्रेरित किया गया। निबंध प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने “सत्यनिष्ठा की संस्कृति से राष्ट्र की समृद्धि ” विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए।
विकास सिंह ने अपने संबोधन में कहा, “राष्ट्र के विकास में ईमानदारी और पारदर्शिता की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। प्रत्येक कर्मचारी और प्रशिक्षु को अपने कार्यक्षेत्र में निष्ठा और ईमानदारी का पालन करते हुए समाज और राष्ट्र की समृद्धि में योगदान देना चाहिए।”
इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कर्मचारियों एवं प्रशिक्षुओं में ईमानदारी और सतर्कता की भावना को प्रोत्साहित करना था ताकि वे अपने कार्यक्षेत्र में निष्पक्षता और ईमानदारी का पालन करें। मौके पर संदीप कुमार मौर्य, मुकेश कुमार, अमरेश कुमार विद्यार्थी, उपेंद्र कुमार, शाहिद अख्तर, श्रीनाथ श्री, प्रदीप कुमार गुप्ता, इरफान अंसारी प्रशिक्षु उपस्थित थे।

Leave a Comment