Follow Us

करपावंड मण्डल में मन की बात कार्यक्रम को सांसद महेश कश्यप ने सुना

ब्यूरो चीफ मनोज भट्ट

जगदलपुर : बस्तर सांसद महेश कश्यप ने रविवार को बस्तर विधानसभा क्षेत्र के करपावंड मंडल के अंतर्गत ग्राम चियुरगांव के बूथ क्रमांक 29 में में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुना। श्री कश्यप के साथ बीजेपी पदाधिकारी और कई लोगों ने कार्यक्रम को सुना। पीएम मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ में कहा कि उनके रेडियो कार्यक्रम ने साबित कर दिया है कि देश के लोग सकारात्मक जानकारी के लिए उत्सुक हैं।

कार्यक्रम के पश्चात बस्तर सांसद ने पार्टी के सदस्यता अभियान को बढ़ावा देते हुए क्षेत्र के ग्रामीणों को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं सहित भाजपा की रीति नीति से अवगत कराया । इस दौरान भाजपा से प्रभावित हो कर अनेको ग्रामीणों ने सांसद के समीप भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

पीएम मोदी के कार्यक्रम से मिलती है प्रेरणा: महेश कश्यप

सांसद महेश कश्यप ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने समाज के विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय साझा की जिससे उपस्थित सभी लोगों ने प्रेरणा ली ।इस प्रकार का आयोजन स्थानीय समुदाय में एकता और जागरूकता बढ़ाने का माध्यम बना । कार्यक्रम की समाप्ति पर उपस्थित जनों ने “मन की बात” कार्यक्रम की सराहना की और भविष्य में भी जारी रखने की आवश्यकता व्यक्त की।

उपस्थित जनता ने कहा कि पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम से हमे प्रेरणा मिलती है। पीएम हर बार मन की बात कार्यक्रम में लोगो को पर्यावरण संरक्षण ले कर समाज सेवा करने के लिए प्रेरित करते है जो हम सभी को प्रेरणा और ऊर्जा देता है।

स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे

आज से करीब 10 साल पहले 3 अक्टूबर 2014 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत की थी. 10 साल बाद मन की बात कार्यक्रम के 114वें एपिसोड में प्रधानमंत्री ने कहा कि जब तक चटपटी और नकारात्मक बात न हो तब तक तवज्जो नहीं मिलती है, लेकिन मन की बात कार्यक्रम ने साबित किया कि देश के लोगों में सकारात्मक जानकारी की कितनी भूख है. इस दौरान उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे होने का जिक्र करते हुए, स्वच्छ भारत मिशन को भारतीय इतिहास का एक बड़ा आंदोलन बताया. साथ ही कहा कि ये महात्मा गांधी को भी सच्ची श्रद्धांजलि है. ये अभियान किसी एक दिन का, 1 साल का नहीं होता है, ये निरंतर करने वाला काम है जब तक स्वच्छता हमारा स्वभाव न बन जाए. इस दौरान उन्होंने अमेरिका से 300 प्राचीन कलाकृतियों को दोबारा भारत लाने का भी जिक्र किया।

इस दौरान मण्डल अध्यक्ष परिस बेसरा, जितेंद्र पाणिग्राही सहित अधिक संख्या में भाजपा सदस्य व कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Comment