मध्य प्रदेश।देवारी रेत खदान के कर्मचारी और ग्रामीणों के बीच हुई मारपीट।

0
166

डिंडोरी जिले की अमरपुर विकासखंड के अंतर्गत आने वाली ग्राम देवारी में केपी सिंह भदोरिया कंस्ट्रक्टर के कर्मचारियों को ग्रामीणों के द्वारा मारपीट करने और घायल करने का मामला सामने आया है

ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार के द्वारा उनके कर्मचारी ग्रामीणों को डराते धमकाते हैं इस तरह का लग रहे आरोप प्रत्यारोप तूल पकड़ता जा रहा है जिसको लेकर पुलिस चौकी अमरपुर तथा समनापुर थाना में ठेकेदार के द्वारा f.i.r. दर्ज कराई गई है और कलेक्टर से लेकर एसपी तक शिकायत की गई दोनों पक्षों के द्वारा है ग्रामीणों के द्वारा तथा ठेकेदार के द्वारा।

केपी सिंह भदोरिया कांट्रेक्टर के द्वारा बताया गया कि हमारे कर्मचारियों को ग्रामीणों के द्वारा कुल्हाड़ी हंसया, बांका लेकर खदेड़, कर आ खदेड़ कर मारा गया है जिसमें केपी सिंह भदोरिया कांट्रैक्टर के लगभग-लगभग 12 कर्मचारी घायल हो गए और अपनी जान बचा कर भाग गए, फिलहाल इनकी उपचार समनापुर स्वास्थ्य केंद्र व जिला चिकित्सालय में उपचार जारी है।

इस मामले मैं ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार के द्वारा ग्रामीणों को बंदूक दिखाकर डराया धमकाया जाता है और कभी-कभी फायरिंग भी किया करते हैं।

इस मामले में ठेकेदार के द्वारा तथा ग्रामीणों के द्वारा दोनों पक्ष आरोप-प्रत्यारोप थाना समनापुर से लेकर कलेक्टर साहब, एसपी तक शिकायत की है, इसमें ठेकेदार के कर्मचारियों के द्वारा बताया गया कि कार्यस्थल पर लगे मशीन व ठेकेदार के वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया है, ग्रामीणों के द्वारा गाड़ी तोड़ दिया गया है , और गाड़ी से कुछ रुपए भी लूट ले गए हैं ग्रामीणों के द्वारा।

ठेकेदार के कर्मचारियों के द्वारा बताया गया कि एक व्यक्ति अभी तक लापता है जिसकी तलाश जारी है ग्रामीणों के द्वारा कुल्हाड़ी हंसीया, बांका से वार किया गया है ठेकेदार के कर्मचारियों को विवाद को बढ़ता देख समनापुर के थाना प्रभारी अमरपुर चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचकर समझाईस करने का प्रयास किया लेकिन विवाद इतना बढ़ता देख ग्रामीणों ने नहीं मानी।

ग्रामीणों की शिकायत पर कलेक्टर ने कहां की देवारी रेत खदान को सुचारू रूप से चलने दिया जाए । तथा किसी प्रकार के विवाद की स्थिति आती है तो हम इसकी जांच करा कर जो गलत कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी इस तरह का भरोसा दिया गया। ठेकेदार के द्वारा बताया गया कि इस रेत खदान से जिले को करोड़ों रुपए का मुनाफा मिल रहा है तथा यहां के लोगों को रोजगार भी मिल रहा है इसमें कुछ दलाल लोग आकर रेत खदान के चेक पोस्ट पर दादागिरी दिखाकर बिना रॉयल्टी के रेत ले जाने का प्रयास करते हैं या चोरी कर प्रेत ले जाने का प्रयास करते हैं इस तरह से ठेकेदार के द्वारा बताया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here