Follow Us

डेलनपुर ,पलसोडा में विकास यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा विकास यात्रा का भव्य स्वागत किया गया

(रतलाम जिला मध्यप्रदेश) विकास यात्रा में कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि विकास यात्रा का उददेश्य जनकल्याण करना है लोगों को उनका हक मिल सकें पात्र हितग्राहियों को हितलाभ मिले जिससे उनके जीवन में बदलाव हो सकें। विकास करना ही इस रथ का मूल आधार है।

श्री सूर्यवंशी ने कहा कि गरीबो के जीवन में आनंद और सकारात्मक बदलाव लाने की यात्रा, विकास यात्रा है। शासन द्वारा गरीबों के जीवन में बदलाव लाने के लिए हर संभव प्रयास जारी है। ज़िले में विकास यात्रा जारी है। विकास यात्रा का उद्देश्य है जन-जन से संवाद और उन्हें विकास तथा जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करना है। विकास यात्रा को जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती साधाना जायसवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि विकास यात्रा लोगों की जिंदगी सवारने का अभियान है। इस अभियान में सभी लोग अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें तथा पात्र हितग्राही विभिन्न योजनाओं का लाभ लें।

उन्होंने कहा कि विकास यात्रा में लोकार्पण, शिलान्यास और हितलाभ का वितरण भी किया जा रहा है। इसी के साथ शासन की योजनाओं से छूटे हुए व्यक्तियों के नाम जोड़ कर उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर पात्र हितग्राही किसी भी योजना का लाभ लेने से वंचित रह गए हैं, वो इस विकास यात्रा में आवेदन देकर अपना नाम अवश्य जुड़वाएं तथा योजनाओं का लाभ लें। इस दौरान प्रधानमंत्री सिंचाई कृषि योजना, पात्रता पर्ची, लाडली लक्ष्मी आदि योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को दिया गया।
इस अवसर पर डेलनपुर सरपंच कुसुम राहुल पाटीदार तथा पलसोडा से समाज सेवी संस्था के कचरू जी राठौर , प्रदीप जी व्यास ,सरपंच रेखा लक्ष्मण जी मैइडा ने पदस्थ गणमान्य विकास यात्रा के मुख्य अतिथि में पधारे जिला जनपत अध्यक्ष आरती पवन जाट एवम, श्री साधना जी जायसवाल , ग्रामीण विधायक प्रतिनिधि का स्वागत किया गया ।
विकास यात्रा जिले के 53 ग्रामों में पहुंचेगी।

जारी रुट के अनुसार जनपद पंचायत रतलाम के ग्राम खोखरा, दिवेल, खेडी, नौगावांकला, भारोडा, बारोडा, चंदोडिया, पल्दुना, पंचेड में यात्रा पहुंचेगी।

दौलतराम पाटीदार इंडियन टीवी न्यूज़ ब्यूरो चीफ़ ज़िला रतलाम

Leave a Comment