Follow Us

संबंधित विभाग लक्ष्य के सापेक्ष वृक्षारोपण सुनिश्चित करें-डीएम

मुरादाबाद 11 अगस्त, 2023
कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्री शैलेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला पर्यावरण समिति एवं जिला गंगा संरक्षण समिति के संबंध में बैठक आहूत की गयी, जिसमें विशेष वृक्षारोपण अभियान के दौरान किए गये वृक्षारोपण में जनपद की प्रगति 64 प्रतिशत होने पर जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को वृक्षारोपण जियो टैगिंग का लक्ष्य शत प्रतिशत प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी ने जियो टैगिंग में पीछे रहे राजस्व, पंचायतीराज, सहकारिता, विद्युत, माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, रेलवे, उद्यान, गृह आदि विभागों की प्रगति खराब होने पर प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। कहा कि सभी विभाग वृक्षारोपण के जियो टैगिंग  लक्ष्य को गंभीरतापूर्वक पूर्ण कराए। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण पौधों का निरन्तर ध्यान रखें।
जिलाधिकारी ने कहा कि नगर निगम व विभिन्न नगर पालिकाएं साथ मिलकर कार्य करें तथा अपने कर्तव्यों का अच्छे से निवर्हन करें। जिलाधिकारी को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने अवगत कराया कि वायोमेडिकल वेस्ड के संबंध में निरन्तर कार्यवाही की जा रही है।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण विभाग ई-वेस्ट की समस्या को गम्भीरता से लेकर कार्य करें। जिलाधिकारी ने कहा कि नगर पालिका तथा नगर पंचायतें अपने- अपने क्षेत्रों में साफ-सफाई तथा नाला-नाली की सफाई पर विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि सभी विभाग आपस में सामन्जस्य बनाकर कार्य करें और साइट वेस्ट मैनेजमेंट को कैसे बेहतर बनाया जाये इस पर निरन्तर विचार एवं कार्यवाही की जाये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुमित यादव, डीएफओ सूरज, सिंचाई, कृषि, पशुपालन, सहकारिता, उद्योग, विद्युत, अधिशासी अधिकारी, स्वास्थ्य, जिला गंगा समीति के सदस्य, अधिशासी अभियन्ता जल निगम, विद्युत, सहित नगर निगम, परिवहन, प्रदूषण नियन्त्रण विभाग, विभिन्न एनजीओ आदि उपस्थित रहे।
————————————————-

Leave a Comment