Follow Us

जंबूसर में विधायक डी. के। स्वामी की अध्यक्षता में घरों का ई-लोकार्पण एवं खत मुहूर्त सम्पन्न

जंबूसर में विधायक डी. के। स्वामी की अध्यक्षता में घरों का ई-लोकार्पण एवं खतमुहूर्त सम्पन्न

लाभार्थियों ने घर मिलने के बाद आवास योजना का सुखद अनुभव बताया

विधायक श्री डीके स्वामी ने हितग्राहियों को नये आवास की सुख-समृद्धि और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की

जंबूसर:- ‘विकसित भारत-विकसित गुजरात’ का

नाम को साकार करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी ने बनासकांठा के डिसा में 2,993 करोड़ रुपये की लागत से 1,31,450 से अधिक घरों का ई-लोकार्पण और लोकार्पण किया। यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्रभाई पटेल की विशेष उपस्थिति में आयोजित हुआ। गुजरात के 182 विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित समानांतर कार्यक्रम में राज्य भर में आवास योजना के लाभार्थियों और उनके परिवारों के साथ बड़ी संख्या में नागरिकों ने भाग लिया।

जिसके तहत भरूच जिले की जंबूसर पंचायत में विधायक. क। स्वामी की अध्यक्षता में आवासों का ई-लोकार्पण एवं बैनामा सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर विधायक श्री सहित उपस्थित गणमान्य अतिथियों के समक्ष मंच से लाभुकों को आवास की प्रतीकात्मक चाबी सौंपी गयीइस अवसर पर विधायक श्री डी. के स्वामी ने कहा, ‘घर होना हर व्यक्ति का सपना होता है, लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी ने लाखों बेघर लोगों के लिए घर बनाने का सपना देखा था और अब वह सपना पूरा हो गया है.’ केंद्र सरकार के अलावा राज्य सरकार की सहायता, प्लॉट आवंटन, लाभार्थी के खाते में सीधे रुपये जमा कराने आदि से सुदूरवर्ती इलाके के लोगों को लाभ हुआ है. उन्होंने सभी लाभार्थियों को उनके नये आवास में सुख-समृद्धि और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इसके साथ ही हम सभी भाग्यशाली हैं कि हमारे पास ऐसा नेतृत्व है जो दिखाता है कि वह क्या करता है और हमें दुनिया में गौरवान्वित करता है। सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास

हम सब मिलकर आगे बढ़ेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान सरकार और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में जनकल्याणकारी योजनाओं और जनकल्याणकारी कार्यक्रमों के पारदर्शी प्रशासन के कारण भारत आज विश्वगुरु बनने की दिशा में अग्रणी बन गया है। देश के दूर-दराज के इलाकों के लोगों का विकास। इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री किरणभाई मकवाना और अन्य गणमान्य लोगों ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी के नेतृत्व में बेघर परिवारों को घर उपलब्ध कराने की दिशा में काम किया जा रहा है। और सार्वजनिक विकास योजनाओं के माध्यम से देश के लोगों का विकास करना।लोगों को जानकारी दी गई और नागरिकों से सभी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की गई।

इस अवसर पर लाभार्थियों ने आवास योजना का सुखद अनुभव बताते हुए अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र भाई पटेल के संवाद सहित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। उपस्थित सभी लोगों का नेतृत्व किया जाता है। स्क्रीन पर प्रधानमंत्री का सीधा प्रसारण और लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम देखा गया। वहीं जंबूसर अंबेडकर हॉल के लिए विधायक अनुदान से पांच लाख का स्वीकृति पत्र दलित समाज के नेताओं को सौंपा गया. इसके साथ ही मंच पर प्रतिभागियों द्वारा लाभुकों को प्रतीकात्मक चाबी दी गयी तथा एनआरएलएम योजना के तहत माइक्रो फाइनेंस के लाभुक अमी सखी मंडल एवं हरिप्रसाद स्वयं सहायता समूह को चेक वितरित किया गया.

जंबूसर में आयोजित कार्यक्रम में जंबूसर-आमोद तालुका के प्रमुख पदाधिकारी, प्रांतीय पदाधिकारी, एमबी पटेल मामलतदार श्री वीबी परमार जंबूसर तालुका पंचायत अध्यक्ष नितिनभाई पटेल, साथ ही संबंधित विभाग के कार्यान्वयन अधिकारियों सहित गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में लाभार्थी

Leave a Comment