Follow Us

अधीर चौधरी ने बंगाल में पुलिस के दुरुपयोग के खिलाफ मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र

कौशिक नाग-कोलकाता-अधीर चौधरी ने बंगाल में पुलिस के दुरुपयोग के खिलाफ मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र, की ये मांग. बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष और वरिष्ठ सांसद अधीर रंजन चौधरी ने मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि राज्य में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को धमकाने और उनके चुनाव अभियान में बाधा उत्पन्न करने के लिए पुलिस का दुरुपयोग किया जा रहा है।उन्होंने सीईसी से आग्रह किया कि वह इसे रोकने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करें।

मुर्शिदाबाद के बहरमपुर से पांच बार के सांसद और कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी ने भेजे पत्र में दावा किया कि बहुत ही कठिन परिस्थितियों की ओर आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए पत्र लिख रहा हूं।उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव में उनकी स्थिति को कमजोर करने के लिए कानून का दुरुपयोग कर पार्टी कार्यकर्ताओं को फंसाया जा रहा है और झूठे मामलों में जेल में डाला जा रहा है।अधीर ने कहा, मैं यहां बहरमपुर ब्लाक से कांग्रेस पार्टी के निर्वाचित पंचायत समिति सदस्य और विपक्षी नेता बच्चू मंडल के मामले पर प्रकाश डालना चाहता हूं, जिन्हें होली के दिन मामूली और तुच्छ आधार पर गिरफ्तार किया गया था।

मंडल को अदालत द्वारा जमानत दे दी गई थी, लेकिन अधिकारियों ने एक बार फिर जाली मुद्रा और शस्त्र अधिनियम के फर्जी आरोप के तहत उन पर मामला दर्ज करने का फैसला किया।उन्होंने कुछ अन्य मामलों का भी हवाला दिया जहां उनके पार्टी कार्यकर्ताओं और करीबी सहयोगियों को पुलिस अधिकारियों द्वारा परेशान किया जा रहा था। बहरमपुर लोकसभा क्षेत्र में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है

Leave a Comment