Follow Us

चुनाव आयोग की कार्रवाई की गुजरात राष्ट्रीय सैक्षिक महासंघ के अध्यक्ष ने निंदा की

•चुनाव आयोग की कार्रवाई की गुजरात राष्ट्रीय सैक्षिक महासंघ के अध्यक्ष ने निंदा की

•महिसागर जिले में एक व्यक्ति की गलती के कारण सभी शिक्षकों को निलंबित किये जाने की राष्ट्रीय शैक्षिक संघ निंदा करता है

“पूरी जांच के बाद ही कार्रवाई की जाए” : अध्यक्ष पटेल

पाटन/गुजरात : पीनल नील कुमार

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के अध्यक्ष भीखाभाई पटेल ने कहा कि लोकसभा  चुनाव 2024 गुजरात राज्य में आयोजित किया गया था। इस चुनाव में महिसागर जिले के प्रथमपुर प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र का बूथ कैप्चर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। फर्जी वोटिंग वीडियो के आधार पर पांच मतदान केंद्र अधिकारी (शिक्षक) और दो पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है।

उपरोक्त संबंध में, गुजरात के अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने प्रस्तुत किया है कि आंतरिक क्षेत्रों में कुछ असामाजिक तत्व अपने क्षेत्रों में भय पैदा करने की कोशिश करते हैं। ऐसा ही दबंगई का माहौल प्रथमपुर प्राथमिक विद्यालय में भी बना होगा। चुनाव के बाद भी असामाजिक तत्वों के लापरवाह व्यवहार और भय के कारण ऐसे मामले सामने आते हैं, जहां जान-मौत का खतरा रहता है। इस तरह के डर के कारण उस वक्त चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी खुद को बचाने और सुरक्षा व्यवस्था के मुताबिक प्रयास करते हैं। ऐसी जगह पर शिक्षक और कर्मचारी जान जोखिम में डालकर काम करते हैं।

राष्ट्रीय शैक्षिक महा संघ के अध्यक्ष ने कहा कि स्थिति के अनुसार फैसला लिया जाए। सभी कर्मचारियों को सस्पेंड करना उचित नहीं है स्थिति को देखा जाए और बाद में निर्णय लिया जाए।

इंडियन टीवी न्यूज़ पाटन के पत्रकार को भीखाभाई पटेल ने बताया कि महिसागर जिले में एक व्यक्ति की गलती के कारण सभी शिक्षकों को निलंबित किये जाने की राष्ट्रीय शिक्षा संघ निंदा करता है।

Leave a Comment