Follow Us

लखनऊ से बड़ी खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर जनपद की सहकारी समितियों में हुई नियुक्ति

लखनऊ से बड़ी खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर जनपद की सहकारी समितियों में हुई नियुक्तियों में गड़बड़ी को लेकर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अपर सचिव सहकारिता को इस मामले की गंभीरता से जांच करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि दोषी चाहे अधिकारी हो या जनप्रतिनिधि, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, सहारनपुर जनपद की सहकारी समितियों (बी पैक्स) में हाल ही में की गई नियुक्तियों में गड़बड़ी के आरोप लग रहे हैं, जिसमें कई राजनैतिक जन प्रतिनिधियों ने अपने संबंधियों को नियुक्त कराया था। नकुड सम्पूर्ण समाधान दिवस में अंबेहटा समिति के सभापति ने बिना उनकी जानकारी के नियुक्ति करने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी।

अब लखनऊ से अपर सचिव सहकारिता की ओर से भी जांच के आदेश जारी किए गए हैं, जिसमें मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। नियुक्तियों में गड़बड़ी की खबर से पूर्व में तैनात एआर सहकारिता ने अपना ट्रांसफर करवा लिया है। नए एआर सहकारिता, रवि शंकर ने बताया कि जांच कमेटी गठित कर दी गई है और जांच चल रही है।

मुख्यमंत्री के जांच के आदेशों के बाद जिला प्रशासन की कार्रवाई और इसके परिणामस्वरूप कितने अधिकारियों और नेताओं पर कार्रवाई होगी, यह भविष्य में ही पता चलेगा। खबर सूत्रों से रमेश सैनी सहारनपुर

Leave a Comment