Follow Us

बृजमंडल यात्रा 22 जुलाई को नल्हड़ शिव मंदिर से फिरोजपुर झिरका शिव मंदिर तक जायेंगी

रिपोर्टर एस.एस.एन अलवर ( इंडियन टीवी न्यूज़)

बृजमंडल यात्रा 22 जुलाई को नल्हड़ शिव मंदिर से फिरोजपुर झिरका शिव मंदिर तक जायेंगी

नूंह। बृजमंडल यात्रा 22 जुलाई को निकलेगी। ये यात्रा नल्हड़ शिव मंदिर से फिरोजपुर झिरका के शिव मंदिर होते हुए पुन्हाना के सिंगार गांव में राधाकृष्ण मंदिर तक जाएगी। यात्रा से पहले इन्डियन टीवी न्यूज़ नूंह पहुंचा। दंगे के बाद सबसे ज्यादा चर्चा में रहे बिट्टू बजरंगी और अशोक बाबा से बात की। विधायक मामन खान अभी नूंह में नहीं हैं। उन्होंने बात करने से भी इनकार कर दिया।
किरदार 1: बिट्टू बजरंगी
‘मैं तो कुछ भी बोलता हूं, भड़काऊ हो जाता है’
हमेशा भगवा रंग का कुर्ता पहनने वाले बिट्टू बजरंगी की पहचान गोरक्षक की है। वैसे नाम राजकुमार है, लेकिन बजरंगबली के भक्त होने की वजह से बिट्टू बजरंगी पड़ गया।
फरीदाबाद में बिट्टू के घर के बाहर भगवान राम का पोस्टर लगा है। इंडियन टीवी न्यूज़- नूंह दंगों के बाद भी यहां पहुंचा था। तब घर के बाहर धनुष लिए राजा राम की फोटो थी, इस बार अयोध्या के रामलला की फोटो है।
राजस्थान बॉर्डर से आई धमकी- मेवात आया तो जान से मार देंगे
बिट्टू बजरंगी ने आगे कहा, ‘मैंने तो अब तक कुछ कहा भी नहीं और मुझे धमकियां मिलने लगी हैं। 6 जुलाई, 2024 को सुबह 10 बजकर 38 मिनट पर मुझे धमकी मिली। धमकी देने वाले ने कहा कि अगर तू मेवात आया, नल्हड़ शिव मंदिर आया तो जान से मार देंगे, छोड़ेंगे नहीं। जान प्यारी है तो 1 लाख रुपए भेज दे, तेरी जान बख्श देंगे।’
इस मामले में 10 जुलाई, 2024 को बिट्टू बजरंगी ने FIR भी लिखवाई थी। पुलिस ने अगले ही दिन धमकी देने वाले शख्स को अरेस्ट कर लिया। उसका नाम बिलाल है। पुलिस ने उसे राजस्थान-मेवात बॉर्डर से अरेस्ट किया था।
यात्रा की तारीख तय होते ही बिट्टू बजरंगी की निगरानी में क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी और एक सिपाही लगा दिए गए हैं। बिट्टू इससे भी नाराज है। कहता है, ‘SHO ने कहा कि आप कहीं भी जाएं, हमें बताकर जाएं। सुरक्षा तो ठीक है, लेकिन मेरी प्राइवेसी का क्या। मैंने क्या किया है, जो इतनी निगरानी हो रही है।’

Leave a Comment