Follow Us

लॉरेंस स्कूल, सनावर के 177वें फाउंडर्स डे के दूसरे दिन आयोजित एथलेटिक्स मीट में छात्रों और ओएस ने बहाया पसीना

छात्र स्पोर्ट्स मीट को बनाएं अपने स्पोर्टिंग करियर का लांचिंग पैड: कर्नल पन्नू

कसौली 3 अक्टूबर: लॉरेंस स्कूल, सनावर में मनाए जा रहे 177वें फाउंडर्स डे का उत्सव गुरुवार को दूसरे दिन में प्रवेश कर गया। इस अवसर पर एथलेटिक्स मीट की धूम रही, जिसमें स्कूल के विद्यार्थियों और ओल्ड सनवारियंस (ओएस) ने खेल प्रतिस्पर्धाओं में भाग लिया और मैदान में पसीना बहाया।इस वर्ष के फाउंडर्स डे में ओएस का जमावड़ा बढ़ता गया, जहां उन्होंने अपने बच्चों के साथ अपनी पुरानी यादें ताजा कीं। एथलेटिक्स मीट की फाइनल स्पर्धाएं आयोजित की गईं, जिनमें विद्यार्थियों के साथ ओएस ने भी भाग लिया। इस मौके पर वर्ष 1964 के ओएस कर्नल एनजेएस पन्नू मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वे इन वार्षिक स्पोर्ट्स मीट्स को अपने खेल करियर का लांचिंग पैड बनाएं।

मार्च पास्ट के बाद स्कूल के चार हाउस — नीलगिरि, विंध्या, शिवालिक, और हिमालय — के एथलीटों ने 10 एथलेटिक्स प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लिया। पीडी बॉयज़ का खिताब विंध्या हाउस ने जीता, जबकि पीडी गर्ल्स की प्रतियोगिता शिवालिक हाउस के नाम रही। गर्ल्स अंडर 13, 14 और ओपन वर्ग में हिमालय हाउस ने विजय हासिल की, जबकि गर्ल्स अंडर 16 का खिताब विंध्या हाउस के खाते में गया। वहीं, बोयज़ अंडर 13 और 14 वर्ग में हिमालय हाउस जीता, जबकि ओपन बोयज़ का खिताब विंध्या हाउस ने अपने नाम किया।

इस एथलेटिक्स मीट में तीन नए रिकॉर्ड बने। ऐश्वर्या कुमार ने अंडर 12 लॉन्ग जंप में 1990 का रिकॉर्ड तोड़ा, वहीं आर्यवीर सिंह ने अंडर 14 लॉन्ग जंप में 2013 का रिकॉर्ड अपने नाम किया। 200 मीटर दौड़ में आकाश कुमार पाई ने 2017 का रिकॉर्ड तोड़कर नया इतिहास रचा।

मुख्य अतिथि कर्नल पन्नू ने हेडमास्टर हिम्मत सिंह गिल की उपस्थिति में विजेताओं को सम्मानित किया। विभिन्न वर्गों में बेस्ट एथलीट के खिताब अमायरा धनकड़, साहिरा ग्रोवर, आर्यमन बोस, देवव्रत मलिक, ऐश्वर्या कुमार, वानी बडौला, अरानी, मन्नत गिल, किमाया कोचर, स्नेहा पंवार, ईशी केजरीवाल, आदित्य राज चौहान, और चेतन प्रभसिंह को मिले।

शाम को  स्कूल कॉन्सर्ट में छात्रों ने अपनी  नाट्य प्रतिभा का प्रदर्शन किया  जिसमें चार्ल्स डिकेंस के प्रसिद्ध उपन्यास “ओलिवर ट्विस्ट” पर आधारित एक नाटक भी प्रस्तुत किया गया वहीँ हिंदी नाटिका ताजमहल का टेंडर का भी मंचन किया गया

शाम को खेत्रपाल स्टेडियम में टैटू शो (लाइट एंड साउंड शो) का आयोजन हुआ  जिसमें मास पी.टी., गर्ल्स बैंड शो, जिम्नास्टिक और पूरे विद्यालय द्वारा एक भव्य नृत्य प्रदर्शन किया गया

फाउंडर्स डे के अंतिम दिन ४ अक्टूबर को विद्यालय के संस्थापक की स्मृति में विशेष धन्यवाद सभा के साथ समारोह का समापन होगा। इस दिन खेत्रपाल स्टेडियम में “स्कूल ध्वज फहराने” की परेड का आयोजन होगा, जिसकी अध्यक्षता किरण नादर कला संग्रहालय की अध्यक्ष और शिव नादर फाउंडेशन की ट्रस्टी श्रीमती किरण टंडन नादर करेंगी। वह परेड का निरीक्षण करेंगी और योग्य छात्रों को पुरस्कार प्रदान करेंगी।

इस अवसर पर श्रीमती नादर नवनिर्मित बालिका छात्रावास का उद्घाटन भी करेंगी। इसके अलावा, विद्यालय की छात्राएं विभिन्न प्रदर्शनियों में अपनी प्रतिभा और उपलब्धियों का प्रदर्शन करेंगी, जो विद्यालय की समग्र शिक्षा के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। आगंतुकों को कला, फैशन डिजाइन, रोबोटिक्स और अन्य विषयों की प्रदर्शनियों का आनंद लेने का अवसर मिलेगा।

ब्यूरो चीफ सुन्दरलाल जिला सोलन की रिपोर्ट

Leave a Comment