सीएम हेल्पलाईन शिकायतों का समयावधि में करें निराकरण- कलेक्टर श्री दुबे
टीएल बैठक में की गई सीएम हेल्पलाईन तथा विभागीय गतिविधियों की समीक्षा
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में कलेक्टर श्री अरविंद दुबे ने सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों तथा निराकरण की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने विभागवार सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों को संबंधित अधिकारी गंभीरता से लें तथा समयावधि में शिकायतों को संतुष्टिपूर्ण निराकृत करने की कार्यवाही करें।
बैठक में कलेक्टर श्री दुबे ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी स्वयं शिकायतों को अटेन्ड करें। कोई भी शिकायत अधिक समयावधि तक लंबित ना रहे। शिकायत प्राप्त होते ही नियमानुसार निराकरण की कार्यवाही की जाए। संबंधित शिकायतकर्ता से भी चर्चा कर उसे निराकरण की कार्यवाही से अवगत कराएं। उन्होंने सभी अधिकारियों को 100 दिवस से अधिक समयावधि की शिकायतों का प्राथमिकता के साथ संतुष्टिपूर्ण निराकरण सुनिश्चित कराने के लिए कहा।
कलेक्टर श्री दुबे ने समर्थन मूल्य पर गेहूॅ उपार्जन हेतु किसान पंजीयन हेतु बनाए गए केन्द्रों की जानकारी लेते हुए कहा कि अधिक से अधिक किसानों का पंजीयन सुनिश्चित कराएं। उन्होंने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की भी जानकारी लेते हुए अधिकारियों को सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, पंचायत, लोक निर्माण विभाग, पीएचई, महिला बाल विकास विभाग सहित अनेक विभागों की विभागीय योजनाओं तथा गतिविधियों की समीक्षा की गई। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती अंजू पवन भदौरिया, अपर कलेक्टर श्रीमती श्वेता पवार, डिप्टी कलेक्टर तथा जिला अधिकारी उपस्थित रहे।
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