कलेक्टर डॉ. केदार सिंह की उपस्थिति में आज कलेक्टर कार्यालय के विराट सभागार में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
संवादाता विकाश विश्वकर्मा शहडोल
बैठक में कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने सीएम हेल्पलाईन में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अधिकारियेां को निर्देश दिए कि अधिकारी सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों को गंभीरता से लें तथा समयावधि में शिकायतों का निराकरण करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिए हैं कि अधिकारी स्वयं शिकायतकर्ता से बात करें, शिकायतों को समझें तथा संतुष्टिपूर्वक निराकरण करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी स्थिति में शिकायतों का निम्नगुणवत्ता के साथ निराकरण न हो। शिकायतों का उच्च गुणवत्ता के साथ निराकरण करें तथा पोर्टल में दर्ज कराएं। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जो शिकायतें निम्नगुणवत्ता से बंद की गई हैं, उन शिकायतों को पुनः ओपन कराएं तथा गुणवत्ता के साथ शिकायतों का निराकरण कराना सुनिश्चित करें।
बैठक में कलेक्टर ने राजस्व प्रकरणों के निराकरण की भी समीक्षा की तथा राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्व प्रकरणों का निराकरण तेजी से करें तथा प्रकरणों का निराकरण कर जानकारी पोर्टल में दर्ज कराएं।
इसी प्रकार कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने समस्त विभागों में लंबित शिकायतों एवं विभाग अंतर्गत चल रहे विभिन्न कार्यो की भी समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश।
इसी प्रकार कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने, स्वास्थ्य विभाग, खाद्य विभाग, कृषि विभाग, ऊर्जा विभाग,जल संसाधन विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, वित्त विभाग, सहकारिता विभाग सहित अन्य विभागों की भी समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में अपर कलेक्टर सरोधन सिंह, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर अरविंद शाह, सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।