Follow Us

बहराइच किसान पीजी कालेज में युवा महोत्सव का हुआ भव्य आयोजन

तारिक अहमद

बहराइच किसान पीजी कालेज में युवा महोत्सव का हुआ भव्य आयोजन

बहराइच। किसान पीजी कॉलेज में शुक्रवार को युवा महोत्सव 2023 – 24 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अवध प्रांत प्रचारक कौशल जी तथा विशिष्ट अतिथि सांसद अक्षयवरलाल गोंड तथा डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुल सचिव अंजनी कुमार मिश्र रहे।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कौशल जी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि वह किसान पीजी कॉलेज के साथ भावनात्मक रूप से जुड़े हैं यह कॉलेज महाविद्यालय के संस्थापक स्वाधीनता सेनानी और हुकुम सिंह की धरोहर है। जिस प्रकार महाविद्यालय प्रबंधन समिति के सचिव मेजर डॉक्टर एसपी सिंह महाविद्यालय के विकास में अपना योगदान दे रहे हैं ऐसे में हर नागरिक का यह कर्तव्य है कि वह महाविद्यालय के उत्थान में अपना योगदान दे। उन्होंने कहा कि शिक्षित व्यक्ति ही समाज में बदलाव ला सकता है इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि सीमावर्ती 54 थारू गांव में जहां शिक्षा और विकास एक सपना था वहां अब 34 सब इंस्पेक्टर कई डॉक्टर तहसीलदार तथा अन्य अधिकारी शिक्षित होकर समाज की सेवा कर रहे हैं।
सांसद अक्ष्यवरलाल गोंड ने कहा कि शिक्षा के विकास के लिए वह लगातार प्रयत्नशील है देवरिया जनपद में दो महाविद्यालय की प्रबंध समिति के वह अध्यक्ष हैं और अपने संसदीय क्षेत्र में भी शैक्षिक विकास के लिए वह हर संभव प्रयास कर रहे हैं। समारोह की विशिष्ट अतिथि कुलसचिव श्री मिश्र ने अवधी भाषा में अपना व्याख्यान दिया और महाविद्यालय के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त की। उन्होंने महाविद्यालय के विकास में सदैव सहयोग का भरोसा दिलाया उन्होंने महाविद्यालय प्रबंध तंत्र की सराहना की।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि की ओर से मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन के बाद किया गया। छात्राओं ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में थारू डांस, कत्थक नृत्य, अवध में राम आएंगे, नारी शक्ति पर आधारित कार्यक्रम आदि काफी सराहे गए। कार्यक्रम में अर्थशास्त्र विभाग के सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली छात्रा सोनाली श्रीवास्तव, बीएड की नौरीन अजमल को स्वर्ण पदक प्रदान किया गया, जबकि बीए बीएससी और बीकॉम के सर्वोच्च सर्वोत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं क्रमशः आदित्य ओझा, दयावती तथा आर्यन राज को बाबू सुंदर सिंह ग्रुप आफ स्कूल्स की ओर से 11-11 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि तथा प्रमाण पत्र बाबू सुंदर सिंह के पुत्र आनंद शेखर की ओर से प्रदान किया गया। स्वागत भाषण कालेज प्रबंध समिति के सचिव मेजर डॉ. एसपी सिंह ने किया, जबकि धन्यवाद भाषण प्राचार्य डॉ. विनय सक्सेना ने किया। कार्यक्रम का संचालन भाजपा महामंत्री राघवेंद्र प्रताप सिंह ने किया।
इस मौके पर हुजूरपुर के ब्लॉक प्रमुख तथा कालेज प्रबंधन समिति के सदस्य अजीत प्रताप सिंह बबलू, विनोद कुमार ददुआ, सांसद कैसरगंज के प्रतिनिधि सुनील सिंह, आरएसएस के प्रांत समरसता प्रमुख राज किशोर प्रांत, विभाग प्रचारक अवधेश जी जिला प्रचारक अजय जी, जिला कार्यवाहक भूपेंद्र जी कॉलेज प्रबंधन समिति के सदस्य डॉ राजेंद्र सिंह राठौर, देवेन्द्र प्रताप सिंह छोटू भैया समेत अनेक लोग उपस्थित रहे।
के संचालन में संयोजक सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति डॉक्टर ओपी सोनी, सहसंयोजक मोहम्मद उस्मान, पंकज सिंह, डॉ अर्चना निगम, डॉ. प्रिया अग्रवाल, रीता सिंह, स्मृति वर्मा, डॉ.गजाला खातून, साधना सिंह,सविता वर्मा, डॉ तस्नीम फातिमा ज़ैदी ,ज्योति रस्तोगी तथा डॉ अजय प्रताप सिंह सक्रिय रहे।

Leave a Comment