Follow Us

बिना मान्यता के चल रहे विद्यालयों पर कसी नकेल, चकिया इलाके के 5 स्कूल बंद

बिना मान्यता के चल रहे विद्यालयों पर कसी नकेल, चकिया इलाके के 5 स्कूल बंद
Indian tv news /ब्यूरो चीफ. करन भास्कर चन्दौली उत्तर प्रदेश
चंदौली जिले के चकिया तहसील क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा बिना मान्यता के चल रहे विद्यालयों पर नकेल कसने और उनका संचालन बंद करने के निर्देश के बाद कार्रवाई शुरू की गयी है।चंदौली जिले के चकिया तहसील क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा बिना मान्यता के चल रहे विद्यालयों पर नकेल कसने और उनका संचालन बंद करने के निर्देश के बाद कार्रवाई शुरू की गयी है। इस मामले में सहायक खंड शिक्षा अधिकारी रामटहल ने चकिया विकास खंड के कई विद्यालयों पर ताला लगवा दिया है।
जानकारी में बताया जा रहा है कि चकिया विकास खंड के सहायक खंड शिक्षा अधिकारी रामटहल ने अपने क्षेत्र पांच विद्यालयों पर शनिवार को ताला बंद करवा दिया। वह एआरपी की टीम के साथ खंड शिक्षा अधिकारी भीषमपुर गांव जांच करने पहुंचे, जहां नर्सरी और कान्वेंट स्कूल के नाम पर तीन विद्यालय चल रहे थे। टीम ने मान्यता संबंधी अभिलेख मांगे तो प्रबंधन कोई कागजात नहीं दिखा सका और वहां तैनात शिक्षकों के पास भी योग्यता पूरी नहीं थी। इस पर विद्यालयों में ताला जड़ दिया। इसी प्रकार हाजीपुर और गनेशपुर में मान्यता के चल रहे एक-एक विद्यालय पर ताला बंद किए जाने का आदेश जारी किया। साथ ही यह कहा कि अगर आगे से बिना किसी पंजीकरण के स्कूल चलाने की कोशिश की गयी तो सभी पर तगड़ी कार्रवाई होगी।
इस बारे में जानकारी देते हुए खंड शिक्षा अधिकारी रामटहल ने कहा कि बिना मान्यता के विद्यालयों का संचालन गैर कानूनी है। सरकार के इस बारे में स्पष्ट दिशा निर्देश हैं। उन्होंने अभिभावकों से अपने बच्चों का दाखिला परिषदीय विद्यालयों में कराने की अपील की है। बिना मान्यता वाले स्कूलों को चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment