Follow Us

बाघ के हमले में पान बीन रही एक महिला की मौत हो गई

बाघ के हमले में पान बीन रही एक महिला की मौत हो गई

सिन्देवही तालुका में घटनाएँ
(कृष्णा कुमार चंद्रपूर )
सिंदेवाही –

ऐसी घटना सामने आई है कि शिवानी के कुकड़ाहेती उपवन क्षेत्र में आने वाले पेटगांव बिट के वन क्षेत्र में शनिवार सुबह करीब खटेरा शिवरा में चाय की पत्तियां काटने गई एक महिला पर बाघ ने हमला कर उसे मार डाला. सिंदेवाही तालुका का वन क्षेत्र। मृतक महिला का नाम दीपा दिलीप गेदाम निवासी बम्हनी माल (उम्र 38 वर्ष) है।

तेंदूपत्ता सीजन शुरू होने से भले ही ग्रामीण इलाकों में रोजगार का अवसर आया है, लेकिन चंद्रपुर जिले में जंगली जानवरों के हमले से तेंदूपत्ता संग्रहण सीजन में फसल बर्बाद होने की घटनाएं हर साल हो रही हैं.
सिंधेवाही तालुक के बम्हनी माल की एक महिला दीपा गेदाम पर खटेरा शिवार में तेंदू पत्ते काटते समय बाघ ने हमला कर उसे मार डाला, जिससे इलाके में दहशत फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग और पुलिस विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंची और घटना का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिंदेवाही ग्रामीण अस्पताल पहुंचाया.
इस दुखद घटना से गांव क्षेत्र में शोक व्यक्त किया जा रहा है और परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। मृत महिला की मृत्यु के बाद परिवार में पति, एक बेटा और एक बेटी हैं।
बाघ के हमले की घटना से गांव क्षेत्र में भय का माहौल बन गया है और बाघ के भय के बीच तेंदूपत्ता सीजन कैसे चलेगा यह सवाल खड़ा हो रहा है. नागरिकों की मांग है कि वन विभाग बाघ की शीघ्र देखभाल करे.

Leave a Comment