Follow Us

आख़िरकार पांचवें दिन सोहेल खान का शव मिला

कृष्णा कुमार चंद्रपूर महाराष्ट्र

राजुरा: सास्ती ओपन पिट कोयला खदान में काम करने वाला एक सुरक्षा गार्ड पांच दिन पहले अचानक लापता हो गया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आज दोपहर करीब साढ़े तीन बजे खदान के डंपिंग यार्ड में मिट्टी में दबा हुआ शव मिला.

वेकोली के बल्लारपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सस्ती ओपनकास्ट कोयला खदान में ड्यूटी पर तैनात एक सुरक्षा गार्ड 24 मई को अचानक लापता हो गया। वेकोलि प्रशासन और पुलिस प्रशासन की ओर से सर्च अभियान चलाया गया. पहले दो दिनों तक कोयला खदान की मिट्टी खोदकर तलाशी ली गयी, लेकिन वह नहीं मिली. उस समय, खोज कार्य ठीक से नहीं होने का आरोप लगाते हुए परिवार ने विरोध प्रदर्शन किया था और खदान को बंद कर दिया था। फिर प्रशासन एक्शन मोड में आया और जांच में तेजी आयी. आज दोपहर करीब 3.30 बजे सोहेल खान का शव डंपिंग यार्ड में मिट्टी में दबा हुआ मिला.

शव मिलने की सूचना मिलते ही परिजन व मजदूर खदान पर पहुंचे. क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक के इस रुख के बाद कि वह उचित मुआवजे के बिना शव को नहीं उठाएंगे, शव को परीक्षण के लिए ले जाया गया। परिजनों और मजदूरों ने वेकोलि प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई कि कोयला खदान में एक मजदूर लापता हो गया और उसे ढूंढने में पांच दिन लग गए.

इस बीच परिजनों एवं कर्मियों ने वेकोलि के मुख्य महाप्रबंधक को घटना स्थल पर बुलाने की मांग की, लेकिन उन्होंने कर्मी एवं शोक संतप्त परिवार के प्रति उदासीनता दिखाते हुए घटना स्थल पर आने से इंकार कर दिया.

Leave a Comment