Follow Us

जिनकी आत्मा में गोडसे बस्ते है ओ गांधी को नहीं समझ सकते-कांग्रेस

त्रिलोकी नाथ ब्यूरो चीफ गया
इंडियन टीवी न्यूज चैनल

जिनकी आत्मा में गोडसे बस्ते है, वो गांधी को नहीं समझ सकते _ कॉंग्रेस “बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू, पूर्व विधायक मोहम्मद खान अली, जिला कॉंग्रेस उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, दामोदर गोस्वामी, प्रद्युम्न दुबे, शिव कुमार चौरसिया, विपिन बिहारी सिन्हा, कुंदन कुमार, युवा कॉंग्रेस अध्यक्ष विशाल कुमार, मोहम्मद शमीम आलम, उज्ज्वल कुमार आदि ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को गांधी फिल्म बनने के बाद लोकप्रिय होने के तथ्यहीन, गैर जिम्मेदाराना, एवं भ्रामक बयान दिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जिनके आत्मा में गोडसे बस्ते है, वो गांधी को कभी नहीं समझ सकते हैं।

नेताओं ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पूरी दुनिया के लिए प्रेरणा श्रोत थे, जिन्हे मार्टिन लूथर किंग् जूनियर, नेल्सन मंडेला, अल्बर्ट आइंस्टीन, आदि गांधी से प्रेरित थे।
नेताओं ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं में सिखाएँ जाने वाला विश्व दृष्टीकोण किसी को महात्मा गांधी को समझने की अनुमती नहीं देता है क्योंकि आर ए स ए स उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे के रास्ते पर चलता है।
नेताओं ने कहा कि विश्व के सबसे प्रभावशाली नेताओं में शुमार मोहनदास करमचंद गांधी, जिन्हें लोकप्रिय रूप से महात्मा गांधी कहा जाता है, इतिहास में शांति और अहिंसा के प्रतीक के रूप में प्रसिद्ध है। ये भारत के स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व करने वाले सबसे प्रमुख व्यक्तियों में एक है।
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ko 1937 से 1948 के बीच पांच बार प्रतिष्ठित नोबल शांति पुरूस्कार के लिए नामित किया गया था, लेकिन उन्हें कभी पुरूस्कार नहीं मिला।
नेताओं ने कहा कि 2007 मे संयुक्त राष्ट्र संघ ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिन 02 अक्टूबर को अन्तरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में घोषित किया गया। गांधी भारतीय मुद्रा में शुरू से प्रमुखता से दिखाई देते हैं। केंद्र सरकार महात्मा गांधी शांति पुरस्कार भी प्रदान करती है।
नेताओं ने कहा कि desh के प्रधानमंत्री जी द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा को 1982 में बने फिल्म गांधी के बाद उनका प्रचार प्रसार होने के बयान से संपूर्ण विश्व के लोग अचंभित और आश्चर्यचकित है।
भवदीय
विजय कुमार मिट्ठू

Leave a Comment