Follow Us

हृदयपुर जाने वाले रास्ते की बंद हो रही रेलवे क्रॉसिंग, गांव वाले कर रहे विरोध

रेलवे का कहना है कि इस रेलवे क्रासिंग पर कई हादसे हो चुके हैं। इससे में सभी रेलवे क्रॉसिंग को बंद करने का फैसला किया गया है। इसके लिए रेलवे क्रॉसिंग के पास वैरिकेडिंग भी कराई गई है।
Indian tv news /ब्यूरो चीफ. करन भास्कर चन्दौली उत्तर प्रदेश
चन्दौली के मुगलसराय कस्बे से प्लांट डिपो होते हुए रेलवे लाइन पार कर हृदयपुर जाने वाले रास्ते पर पड़ने वाली रेलवे क्रॉसिंग को बंद करने का फैसला लिया गया है। इसके लिए बैरिकेडिंग इत्यादि लगाने की सूचना मिलते ही गांव के ग्रामीण भारी संख्या में विरोध करने के लिए मौके पर जुट गए। महिला पुरुष की अधिक संख्या देखकर रेलवे प्रशासन हरकत में आ गया। सुरक्षा के मद्देनजर आसपास के कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ-साथ आरपीएफ के जवानों को जानकारी में बताया जा रहा है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे जंक्शन से प्लांट डिपो कॉलोनी होते हुए रेलवे लाइन पार कर हृदयपुर सहित कई गांव के जाने का रास्ता है। यहां से हृदयपुर, भुजहुआ, खजूरगांव, चांदीतारा, साहूपुरी, डिहवा, नाथूपुर, डहिया चौरहट सहित कई गांव के लोग रेलवे क्रॉसिंग पार करके आते जाते रहते हैं, लेकिन अब यह रास्ता बंद किया जा रहा है।रेलवे का कहना है कि इस रेलवे क्रासिंग पर कई हादसे हो चुके हैं। इससे में सभी रेलवे क्रॉसिंग को बंद करने का फैसला किया गया है। इसके लिए रेलवे क्रॉसिंग के पास वैरिकेडिंग भी कराई गई है।
रेल के अधिकारियों का कहना है कि रेलवे ने सभी अवैध कट तथा मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग को बंद करने का फैसला किया है। इसीलिए यह प्रक्रिया की जा रही है।

Leave a Comment